Rich Dad Poor Dad News : Rich Dad Poor Dad Fame Author Kiyosaki ने आखिर खोल दिया अपनी अमीरी का खोला राज !

Aryan Upadhyay
0

Rich Dad Poor Dad News :

प्रिसिद्ध बेस्ट सेलर बुक Rich Dad Poor Dad के लेखक कियोसाकि ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक रील पोस्ट की है जिसमे उन्होंने अपनी ऊपर 1.2 बिलियन डॉलर का कर्ज की बात कही है और कर्ज को लेकर उनकी जो फिलोसोफी है वह वाकई फाइनेंस की दुनिया में रूचि रखने वालो के लिए एक रोमांच से भर देने वाली सीख से काम नहीं।  आइए जानते है क्या कुछ कहा रोबर्ट कियोसाकि ने अपने कर्ज और बेशुमार  दौलत के राज के बारे में। 

Rich Dad Poor Dad News
Rich Dad Poor Dad News


Rich Dad Poor Dad Author ने समझाया Assets और Liabilities के बीच का सम्बन्ध 

 रोबर्ट कियोसाकि का कहना है कि अमूमन लोग कर्ज के सही उपयोग को नहीं जानते वह अक्सर कर्ज का इस्तेमाल अपने लिए और कर्ज खड़ा करने के लिए करते है। मतलब यह है कि वह अपने कर्ज का पैसा ऐसे चीजों में लगाते है जिनसे उनको कोई Return नही मिलने वाला। Rich Dad Poor Dad fame Author ने यह भी बताया की वह अपनी कर्ज से लिए गए पैसे का इस्तेमाल अपने लिए संपत्ति खड़ा करने में करते है। 


Rich Dad Poor Dad News
Rich Dad Poor Dad News


Rich Dad Poor Dad Author ने कर्ज को लेकर कही यह बात 


Best Seller Book Rich Dad Poor Dad के लेखक रोबर्ट कियोसाकि का कहना कि यदि आप कर्ज लेकर अपने लिए संम्पति खरीदते है जिससे आगे चलकर आपको कर्ज के ब्याज से ज्यादा का Return मिल सकता हैं, तो ऐसा कर्ज लेने में कोई बुराई नहीं है। 

Rich Dad Poor Dad News
Rich Dad Poor Dad News



 Rich Dad Poor Dad Debt "अगर में डूबता हु तो बैंक भी डूब जायेगा "

रोबर्ट कियोसाकि का कहना है कि मैंने बैंक से लगभग 1 .2 बिलियन (10 हजार करोड़) का कर्ज लिया है, यदि बैंक द्वारा लिए कर्ज से में सम्पति बनाए में सफल नहीं हो पता तो यदि में बर्बाद होता हूँ तो बैंक भी बर्बाद हो जायेगा। 



Rich Dad Poor Dad Author ने यहाँ लगाया है कर्ज का पैसा


रोबर्ट कियोसाकि ने यह भी कहा की पैसा सेविंग अकाउंट में रखने से नहीं बढ़ता बल्कि उसमे जंग लग जाती है।  उन्होंने बताया कि उन्होंने कर्ज के पैसे से सोना,चांदी और रियल एस्टेट में अपने लिए संपत्ति बनाई है। उनकी मनना है कि यदि आप कर्ज लेकर रोल्ज रोयज और फेरारी खरीदते है तो यह बेवकूफी होगी। 

 Best Seller Book Rich Dad Poor Dad के लेखक की पसंदीदा Asset 

 कियोसाकि का कहना है कि यदि आप अपना पैसा डॉलर में लगाते है तो यह कुछ हद तक सेफ है क्यूंकि डॉलर फेक है और सोना चांदी सेफ है।  इसीलिए उन्होंने सभी को सोना चांदी में पैसा लगाने की सलाह भी दी है।  उनकी पसंदीदा एसेट में सोना, चांदी और बिटकॉइन शामिल है। 

You may also like these

Read also

Robert Kiyosaki net worth  कितनी है रोबर्ट कियोसाकि की संपत्ति ?

सूत्रों की माने तो रोबर्ट कियोसाकि अब तक 100 मिलियन डॉलर यानि 832 करोड़ लगभग है। रोबर्ट कियोसाकि की  Best Seller Book Rich Dad Poor Dad की अब तक 4 करोड़ प्रति बिक चुकी है जो की फाइनेंस और इन्वेस्टमेंट में रूचि रखने वालो के लिए किसी गीता से कम नहीं है।



आशा करते है आपको जानकारी अच्छी लगी होगी ऐसे ही फाइनेंस से जुडी जानकारी के लिए हमे फॉलो करना न भूले। धन्यवाद ! 




Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)
To Top